अमेजन ने पाटनी ग्रुप को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने का लिया फैसला, बड़ी वजह आई सामने

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया और उसके संयुक्त उद्यम साझेदार पाटनी ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी जॉडियक वेल्थ ने एपैरियो रिटेल की ऑनलाइन मंच पर विक्रेता के रूप में सूचीबद्धता खत्म करने का फैसला किया है।

Amazon Patni Group: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया और उसके संयुक्त उद्यम साझेदार पाटनी ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी जॉडियक वेल्थ ने एपैरियो रिटेल की ऑनलाइन मंच पर विक्रेता के रूप में सूचीबद्धता खत्म करने का फैसला किया है। सोमवार को जारी एक संयुक्त बयान में एपैरियो को अमेजन मंच के ऑनलाइन विक्रेता की सूची से हटाए जाने की जानकारी दी गई। 

हितों के टकराव से हुआ ये फैसला

यह फैसला हितों के टकराव की किसी भी आशंका को खत्म करने के लिए लिया गया है। दरअसल एपैरियो फ्रंटिजो के पूर्ण-स्वामित्व वाली एक अनुषंगी है। वहीं फ्रंटिजो अमेजन इंडिया और पाटनी ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी जॉडियक वेल्थ मैनेजमेंट की एक संयुक्त उद्यम कंपनी है। बयान के मुताबिक, अमेजन और जॉडियक वेल्थ मैनेजमेंट ने अपने संयुक्त उद्यम फ्रंटिजो बिज़नेस सर्विसेज के नवीनीकरण पर सहमति जताई है। 

दोनों साझेदारों ने फ्रंटिजो के पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई एपैरियो रिटेल प्राइवेट लिमिटेड को अमेजन के मंच से अगले 12 महीने के लिए हटाने का फैसला किया है। एपैरियो अमेजन के मंच पर मौजूद विक्रेताओं में काफी आगे रही है। खासतौर पर एन आर नारायणमूर्ति एवं अमेजन के संयुक्त उद्यम क्लाउडटेल के कारोबार समेटने के बाद एपैरियो का काम तेजी से बढ़ गया था। बयान के मुताबिक, ‘‘दोनों साझेदार अपनी ऑनलाइन मौजूदगी को बढ़ाने के लिए नए कारोबार की संभावनाएं तलाशना जारी रखेंगे।’’

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में छोटे शहरों से 68 फीसदी ग्राहक जुड़े थे

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के पहले 36 घंटों में ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन ने प्राइम साइन-अप का सबसे बड़ा दिन देखा (पिछले साल की तुलना में 1.9 गुना अधिक) जिसमें 68 प्रतिशत भारत के टियर 2 और 3 शहरों से आए। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास अमेजन डॉट इन पर कैश बैक और ईएमआई ऑफर्स की सुविधा थी, 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने त्योहारी बिक्री के दौरान पिछले साल की तुलना में ईएमआई या पे लेटर का विकल्प चुना था। 

Source : https://www.indiatv.in/paisa/business/amazon-has-decided-to-remove-patni-group-from-its-platform-a-big-reason-has-come-2022-10-31-898085

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *