ऑनलाइन शॉपिंग: आर्डर किया था लैपटॉप, डिलीवरी के बाद पैकेट खोला तो उड़े होश…

गनीमत यह थी कि ग्राहक ने पैकेट खोलने का वीडियो बनाया था और यह सारा वाकया सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गया था

बस्‍ती: फेस्‍टिव सीजन में डिस्‍काउंट के उत्‍साह के साथ 76914 रुपए के लैपटॉप की ऑनलाइन शापिंग करने वाले एक ग्राहक के तब होश उड़ गए जब उन्‍हें डिलीवरी पैकिंग में मार्बल का टुकड़ा मिला। गनीमत यह थी कि ग्राहक ने पैकेट खोलने का वीडियो बनाया था और यह सारा वाकया सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गया था। अब वीडियो को सबूत के तौर पर रखते हुए वह ऑनलाइन शापिंग कंपनी के कस्‍टमर केयर से लगातार संपर्क कर अपने लैपटॉप की मांग कर रहे हैं लेकिन फिलहाल उन्‍हें कोई आश्‍वासन नहीं मिला है।

मामला, यूपी के बस्‍ती जिले के कलवारी रोड स्थित महरीपुर गांव का है। गांव के मनोज सिंह के मुताबिक उनके बेटे ने एक प्रमुख ऑनलाइन कंपनी के महासेल में लैपटॉप बुक किया था। महासेल में अच्‍छा-खासा डिस्‍काउंट मिला। इससे मनोज और पूरा परिवार खुश था। डिलीवरी, एक प्रमुख कंपनी के डिलीवरी ब्वाय ने की। कीमती समान की स्थिति कैसी है यह सोचकर वीडियो रिकॉर्ड करते हुए बाक्स को खोला गया लेकिन उसमें लैपटॉप की बजाए मार्बल का टुकड़ा मिला।

इसकी शिकायत मनोज ने तत्‍काल कंपनी से की और अपना रिफंड मांगा लेकिन कंपनी के प्रतिनिधि ने चेक कराने की बात कहकर उन्‍हें टाल दिया। मनोज सिंह का कहना है कि उनके बेटे ने लैपटॉप की बुकिंग 76914 रुपये में सात अक्तूबर को की थी। लैपटॉप का बाजार मूल्‍य एक लाख रुपये से ज्‍यादा था। करीब 25 हजार रुपये का डिस्‍काउंट पाकर सब खुश थे। डिलीवरी ब्वाय 15 अक्तूबर को लैपटॉप देने आया।

परिवार के लोगों ने वीडियो बनाते हुए बॉक्‍स खोला तो सबकी खुशी काफूर हो गई। लैपटॉप का बाक्स खोला गया तो शानदार पैकिंग के बीच एक आयताकार मार्बल का टुकड़ा निकला। मार्बल का टुकड़ा निकलने पर मनोज सिंह और वहां बैठे अन्य लोग हतप्रभ रह गए। खुद को ठगा महसूस करने लगे। मनोज सिंह ने बताया कि पैकिंग खोलते वक्त उन्होंने बाकायदा वीडीओ बनाया। पैकिंग

Source : https://jantaserishta.com/national/online-shopping-ordered-a-laptop-when-i-opened-the-packet-after-delivery-i-was-shocked-393506

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *