जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी जिम्नी कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई

मारुति जिम्नी को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था. भारत 5-डोर जिम्नी पाने वाला पहला देश है.

मारुति सुजुकी जिम्नी भारत के सभी नेक्सा शोरूम में पहुंचने के लिए तैयार है. इसके लॉन्च से पहले जो कि कुछ ही हफ्तों में है, जिम्नी ने भारत में स्थानीय डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर दिया है. ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित होने के बाद से बहुप्रतीक्षित 5-डोर जिम्नी को पहले ही 18,000 बुकिंग मिल चुकी है. इस लाइफ-स्टाइल ऑफ-रोडर के जल्द ही लॉन्च होने और मई 2023 तक डिलेवरी शुरू होने की उम्मीद है.

5 दरवाज़े वाली जिम्नी में मारुति सुजुकी ने 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन शामिल किया है, जो 105 बीएचपी और 134 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. गियरबॉक्स विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं. इसमें मैन्युअल ट्रांसफर केस के साथ सुजुकी का ऑल-ग्रिप प्रो 4डब्ल्यूडी सिस्टम और 2डब्ल्यूडी-हाई, 4डब्ल्यूडी-हाई और 4डब्ल्यूडी-लो मोड के साथ लो-रेंज गियरबॉक्स मिलता है. जिम्नी में लैडर-फ्रेम चेसिस भी है. जिम्नी दो-ट्रिम विकल्पों, अल्फा और जीटा में उपलब्ध होने की संभावना है.

5 दरवाजे वाली मारुति सुजुकी जिम्नी में एलईडी हेडलैम्प्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स, गनमेटल ग्रे ग्रिल, टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के रूप में फीचर्स दिये गए हैं. मारुति सुजुकी मानक के रूप में छह एयरबैग और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे सुरक्षा फीचर्स की पेशकश कर रही है. इसमें नौ इंच का स्मार्ट-प्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलता है.

Source: https://www.carandbike.com/hindi/maruti-suzuki-jimny-arrives-at-local-dealerships-news-3206214

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *