Diwali Shopping: क्रेडिट-डेबिट कार्ड और लोन पर मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर्स, ऐसे उठाएं इनका लाभ

नई दिल्ली. देश में दिवाली का त्योहार दस्तक दे रहा है. इस मौके पर होम लोन, कार लोन समेत कई तरह के प्रॉडक्ट्स की खरीदी पर बैंकिंग कंपनियां कई तरह के ऑफर्स दे रही हैं. दुर्गा पूजा से शुरू हुए त्योहारी सीजन का यह सिलसिला दिवाली तक चलेगा. इस बीच करवा चौथ, धनतेरस, गोवर्धन पूजा भाईदूज और छठ पर्व भी मनाया जाएगा.

भारत में त्योहारों पर खरीदी को शुभ माना जाता है इसलिए बैंकिंग कंपनी और एनबीएफसी ग्राहकों को कई तरह के ऑफर्स दे रही हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाया जा सके. इस फेस्टिव सीजन में क्रेडिट, डेबिट कार्ड और तमाम तरह के लोन पर चार प्रकार के ऑफर मिल रहे हैं.

कैशबैक और डिस्काउंट
त्योहारी सीजन में क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक और डिस्काउंट काफी लोकप्रिय है. हालांकि इस तरह के ऑफर सालभर चलते हैं लेकिन त्योहारों में ऐसे ऑफर सबसे ज्यादा आते हैं. अगर आप इलेक्ट्रिनक उपकरण, कपड़े, फर्नीचर और अन्य सामान खरीदना चाहते हैं तो कई ई-कॉमर्स साइट्स पर क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.

होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ
त्योहारी सीजन में कई बैंक होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन और प्रॉपर्टी पर मिलने वाले लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर आंशिक छूट या उसे पूरी तरह से माफ कर रहे हैं. इससे ग्राहकों को बड़ा फायदा पहुंच सकता है. क्योंकि क्योंकि 50 लाख रुपये के लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज10,000 रुपये तक होता है.

प्री-अप्रूवड लोन
त्योहारों में कई बैंकिंग कंपनी अपने ग्राहकों पूर्व स्वीकृत लोन ऑफर कर रही है. क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले कई कस्टमर्स को बैंक प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन दे रही है. हालांकि इस तरह के लोन ले से पहले सभी जरूरी नियम व शर्तें जान लें. हालांकि अगर बैंक ब्याज व अन्य शुल्कों में छूट देती है तो इस तरह के प्री-अप्रूव्ड लोन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

स्पेंड बेस्ड ऑफर्स
कई क्रेडिट कार्ड लैंडर अपने मौजूदा ग्राहकों की खरीदी क्षमता को देखते हुए उन्हें और ज्यादा शॉपिंग के लिए खर्च आधारित ऑफर दे रहे हैं ताकि वे त्योहारी सीजन में ज्यादा से ज्यादा खरीदी कर सके. हालांकि इस तरह के ऑफर का लाभ उठाने से पहले आपको अपने कर्ज चुकाने की क्षमता के बारे में सोच लेना चाहिए.

Source:https://hindi.news18.com/news/business/diwali-shopping-great-offers-are-available-on-credit-debit-cards-and-loans-4725745.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *