Meesho से शॉप‍िंग करने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, ग्राहकों के फायदे के ल‍िये उठाया यह कदम

Meesho Latest Update: कंपनी के अनुसार, ‘प्रोजेक्ट सुरक्षा’ प्रणाली ने 12,000 से ज्‍यादा नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं के खातों का पता लगाया है और उनकी प्‍लेटफॉर्म तक पहुंच प्रतिबंधित की.

Shopping Platform Meesho: अगर आप भी सॉफ्टबैंक सपोर्ट‍िड ई-कॉमर्स कंपनी मीशो (Meesho) से शॉप‍िंग करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. ग्राहकों की सुव‍िधा और सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए कंपनी की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. मीशो ने पिछले छह महीने में 42 लाख नकली और नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रोडक्‍ट और 10 लाख प्रतिबंधित उत्पादों को अपने प्‍लेटफॉर्म से हटाया है.

कंपनी की तरफ से दी गई इस जानकारी में मीशो के एक अधिकारी ने बताया कि हटाए गए प्रोडक्‍ट मीशो के प्‍लेटफॉर्म पर ल‍िस्‍टेड कुल प्रोडक्‍ट से 5 प्रतिशत से भी कम हैं. कंपनी के अनुसार, ‘प्रोजेक्ट सुरक्षा’ प्रणाली ने 12,000 से ज्‍यादा नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं के खातों का पता लगाया है और उनकी प्‍लेटफॉर्म तक पहुंच प्रतिबंधित की. मीशो की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘इस स्‍कीम का काफी अच्‍छा आउटपुट आया है.

छह महीने में करीब 42 लाख नकली और नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रोडक्‍ट व 10 लाख प्रतिबंधित प्रोडक्‍ट प्‍लेटफार्म से हटाए गए हैं.’ कंपनी के फाउंडर और चीफ टेक्‍न‍िकल ऑफ‍िसर संजीव बर्नवाल ने कहा कि कंपनी ने क्‍वाल‍िटी जांच को लगातार बेहतर करने और नकली उत्पादों व नियमों का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं की प्रभावी ढंग से पहचान करने के लिए उन्‍नत प्रोद्यौगिकी का इस्तेमाल किया.

Source: https://zeenews.india.com/hindi/business/meesho-says-it-removed-42-lakh-counterfeit-products-from-its-platform/1806801

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *