चार्जिंग के समय अब गर्म नहीं होंगे रेडमी मोबाइल, ऐसे करें अपडेट

अगर आपके पास भी शाओमी का रेडमी 4, रेडमी 4ए या फिर रेडमी नोट 4 है तो आपके लिए बड़ी खबर है। इस बात से अभी तक आप परेशान हैं कि आपका रेडमी का फोन चार्जिंग के समय गर्म हो रहा है, लेकिन अब आपका रेडमी का फोन गर्म नहीं होगा। इसके लिए कंपनी ने अपडेट जारी कर दिया है, हालांकि यह अपडेट अभी कुछ ही फोन में मिल रहा है। जल्द ही रेडमी के सभी फोन के लिए इसे जारी कर दिया जाएगा। अगली स्लाइड में जानें कैसे करें अपना रेडमी स्मार्टफोन अपडेट?

सबसे पहले बता दें कि रेडमी नोट 4 के लिए जो अपडेट जारी किया गया है उसमें फोन की गैलरी के ऑप्टिमाइजेशन, वॉल्यूम कंट्रोल, मोबाइल डाटा रीसेट, और चार्जिंग के समय फोन के गर्म होने वाले बग को फिक्स करने जैसे अपडेट शामिल हैं। इस फोन में मिलने वाला अपडेट 1.5 जीबी का है।

वहीं रेडमी 4 के लिए जारी किया गया अपडेट इनकॉमिंग कॉल में देरी, कॉन्टेक्ट्स डुप्लिकेशन, लॉक स्क्रीन, नोटिफिकेशन बार, रिंगटोन, सिम स्टेटस, गैलरी ऑप्टिमाइजेशन, लो लाइट और चार्जिंग के दौरान गर्म होने वाले बग को फिक्स करने के लिए है।
यह अपडेट केवल 91 एमबी का है। अपडेट का विकल्प आपको फोन के टूल वाले सेक्शन में अपडेटर में मिलेगा। उसमें क्लिक करने पर आपको अपडेट लेटर और रीबूट नाउ का ऑप्शन मिलेगा।

अगर आपका फोन 60 फीसदी चार्ज है और इंटरनेट कनेक्शन है तो रीबूट (अपडेट) कर लें। आप चाहें तो बाद में अपडेट लेटर पर क्लिक करके बाद में भी अपडेट कर सकते हैं। अपडेट के बाद आपका फोन चार्जिंग के समय गर्म नहीं होगा।

Source: https://www.amarujala.com/technology/tip-of-the-day/xiaomi-mobile-heating-issue-fixed-with-new-update-including-redmi-4-and-redmi-note-4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *