Stock Market Live: सेंसेक्‍स 350 अंक टूटा, निफ्टी 18600 के नीचे, IT में बिकवाली, HCL-TCS टॉप लूजर्स

Stock Market: आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में बिकवाली है. जबकि सोमवार को अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए थे.

Stock Market Update Today: कमजोर ग्‍लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी आज बिकवाली देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों इंडेक्‍स कमजोर हुए हैं. सेंसेक्‍स में 350 अंकों से ज्‍यादा गिरावट है. वहीं निफ्टी भी 18600 के करीब आ गया है. आज बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिल रही है. निफ्टी पर आईटी इंडेक्‍स 1 फीसदी के करीब टूट गया है. मेटल इंडेक्‍स में करीब 1 फीसदी कमजोरी है. बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, फार्मा, रियल्‍टी और एफएमसीजी समेत तकरीबन हर प्रमुख इंडेक्‍स लाल निशान में हैं. फिलहाल सेंसेक्‍स में 345 अंकों की कमजोरी नजर आ रही है और यह 62,490 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. जबकि निफ्टी 103 अंक टूटकर 18596 के लेवल पर है. हैवीवेट शेयरों में बिकवाली है. सेंसेक्‍स 30 के 25 शेयर लाल निशान में हैं. आज के टॉप लूजर्स में TATASTEEL, HCLTECH, Infosys, TCS, TECHM, WIPRO शामिल हैं. जबकि टॉप गेनर्स में NDUSINDBK, AXISBANK, BAJAJFINSV, SBI हैं.

Source: https://www.financialexpress.com/hindi/business-news/stock-market-live-news-in-hindi-today-6-december-2022-sensex-nifty-top-trending-stocks-business-and-economy-news/2901874/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *