Mukesh Ambani: नए साल में मुकेश अंबानी ने फाइनल की बड़ी डील, 100 साल पुरानी कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी

Mukesh Ambani Latest News: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) हर दिन अपने कारोबार को तेजी से बढ़ा रहे हैं. साल 2022 में उन्होंने कई बड़ी डीलों को फाइनल किया है. अब नए साल की शुरुआत में एक बार फिर बड़ी डील फाइनल कर दी है.

Reliance Retail: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) हर दिन अपने कारोबार को तेजी से बढ़ा रहे हैं. साल 2022 में उन्होंने कई बड़ी डीलों को फाइनल किया है. अब नए साल की शुरुआत में एक बार फिर बड़ी डील फाइनल कर दी है. रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) गुजरात की कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स (CSD) और जूस बनाने वाली कंपनी सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (एसएचबीपीएल) में 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. इस बारे में रिलायंस रिटेल ने ऐलान किया है. 

100 साल पुरानी है कंपनी
रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड (RRVL) ने एक बयान में कहा है कि यह अधिग्रहण आरसीपीएल को अपने पेय पोर्टफोलियो को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा. 100 साल पुरानी पेय निर्माता कंपनी के मौजूदा प्रवर्तक हजूरी परिवार के पास एसएचबीपीएल की शेष हिस्सेदारी बनी रहेगी.

कंपनी ने जारी किया बयान
बयान के मुताबिक, इस संयुक्त उद्यम के साथ रिलायंस पेय खंड में अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा, जो पहले से ही प्रतिष्ठित ब्रांड कैम्पा का अधिग्रहण कर चुका है. इसके अलावा उत्पाद पोर्टफोलियो और उपभोक्ताओं के लिए अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव विकसित करने के लिए फॉर्मूलेशन में सोस्यो की विशेषज्ञता का लाभ उठाया जा सकता है. 

पेय व्यवसाय का करती है संचालन
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड एक एफएमसीजी यूनिट है और देश की प्रमुख खुदरा कंपनी आरआरवीएल की अनुषंगी है. साल 1923 में अब्बास अब्दुलरहीम हजूरी द्वारा स्थापित कंपनी प्रमुख ब्रांड ‘सोस्यो’ के तहत अपने पेय व्यवसाय का संचालन करती है.

कंपनी के पास हैं 100 से ज्यादा फ्लेवर्स
Sosyo कार्बोनेटेड पेय पदार्थों का प्रोडक्शन करती है. यह जूस बनाने वाला लगभग 100 साल पुराना इंडियन ब्रांड है. ये कंपनी गुजरात में Sosyo, Kashmira, Lemee, Ginlim, Runner, Opener, Hajoori Soda और S’eau जैसे ब्रांडों के साथ मिलकर काम कर रही है. इस समय कंपनी के पास 100 से भी ज्यादा फ्लेवर्स हैं, जिस पर कंपनी काम कर रही है. फिलहाल कंपनी रिलायंस को अपनी 50 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. 

Source: https://zeenews.india.com/hindi/business/mukesh-ambani-is-going-to-acquire-50-percent-stake-in-sosyo-gujarat-based-company/1513885

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *